नेहरू की वजह से ही एक चायवाला बन सका देश का PM : शशि थरूर

नेहरू की वजह से ही एक चायवाला बन सका देश का PM : शशि थरूर

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। थरूर ने यह बयान पंडित नेहरू पर लिखी अपनी किताब ‘नेहरू : दि इन्वेंशन ऑफ इंडिया’ के पुनर्विमोचन के मौके पर मौके पर दिया। थरूर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला प्रधानमंत्री बन सका है।

उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर था। उन्होंने जोर देते हुए कहा अगर आज एक चायवाला प्रधानमंत्री है तो ये इसलिए संभव हुआ क्योंकि नेहरू ने देश की संस्थाओं को इस प्रकार आकार दिया कि आज एक आम भारतीय भी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने का सपना देख सकता है। बता दें ये पहली बार नहीं है जब थरूर ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले भी उन्होंने पीएम मोदी को सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो बताया था।

थरूर ने कहा कि यदि सरकार मंगलयान को लेकर अपनी तारीफ कर रही है तो ऐसा सिर्फ इसरो को बनाने वाले पंडित नेहरू की वजह से ही संभव हुआ है।

वहीं, पुस्तक के विमोचन के मौके पर मौजूद सोनिया गांधी ने कहा कि जो लोग सत्ता में हैं वह जवाहरलाल नेहरू की विरासत को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। सोनया गांधी ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में नेहरू ने लोकतंत्र और राजनीति के उन मूल्यों को बढ़ाया जिनपर हम आज भी गर्व करते हैं।

Top Stories