नॉर्थ कोरिया का परमाणु मिसाइल पुरे यूरोप को निशाना बनाने में सक्षम- जर्मन खुफिया

नॉर्थ कोरिया का परमाणु मिसाइल पुरे यूरोप को निशाना बनाने में सक्षम- जर्मन खुफिया
Click for full image

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच मिसाइल परीक्षण से जुड़े विवाद नए नहीं हैं. लेकिन अब जर्मनी की खुफिया एजेंसी ने कहा है कि उत्तर कोरिया की परमाणु शक्ति जर्मनी और मध्य यूरोप को भी निशाना बनाने की क्षमता रखती है.

जर्मनी के अखबार बिल्ड में छपी खबर मुताबिक, देश की फेडरल इंटेलिजेंस सर्विस (बीएनडी) ने देश के नीति निर्माताओं को उत्तर कोरिया के खतरे से आगाह किया है.

बीएनडी देश की विदेशी खुफिया एजेंसी है. बिल्ड के मुताबिक, “एजेंसी के उपनिदेशक ओले डिएल ने संसद सदस्यों को एक बैठक में बताया कि उत्तर कोरिया की मिसाइलें यूरोप और जर्मनी तक पहुंचने की क्षमता रखती हैं.

उन्होंने कहा, “बीएनडी उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाली वार्ता को सकारात्मक मान रही है.” हालांकि इस मीडिया रिपोर्ट पर बीएनडी ने अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

वहीं दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी के मुताबिक, फिनलैंड में उत्तर कोरिया, अमेरिका और दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधियों के बीच बैठक की तैयारियां चल रहीं हैं.

दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में हुए विंटर ओलंपिक के दौरान उत्तर कोरिया के रुख में काफी नरमी आई. उसने अपने प्रतिनिधि दक्षिण कोरिया भेजे और दक्षिण कोरिया व अमेरिका से बातचीत की इच्छा जताई.

Top Stories