नोएडा: फ्रिज में 20 किलो गौवंश का मांस बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

नोएडा: फ्रिज में 20 किलो गौवंश का मांस बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

थाना जारचा क्षेत्र के नूरपुर गांव में एक व्यक्ति के मकान से गौवंश का मांस बरामद हुआ है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर से फ्रिज में रखे लगभग 20 किलो मांस को बरामद किया है. पशुओं को काटने में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार एवं अवैध बंदूक और जिंदा कारतूस भी मिले हैं.

पुलिस ने आरोपी का सहयोग करने वाले उसके पड़ोसी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पशु चिकित्सा विभाग की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर मांस के नमूने लिए, जिन्हें जांच के लिए मथुरा वेटेनरी लैब भेजा जाएगा.

 

दादरी के पुलिस उपाधीक्षक अवनीश कुमार ने बताया कि जारचा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि नूरपुर गांव के एक घर पर गौवंश का मांस रखा है.

 

उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरन्त उक्त स्थान पर पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस को मिली सूचना सही साबित हुई और आरोपी के फ्रिज से लगभग 20 किलो मांस बरामद कर लिया.

 

आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर पता चला कि उसका पड़ोसी भी इस घटना में शामिल था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया.

 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को पशु क्रूरता कानून, गौवंश कानून और अवैध शस्त्र रखने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. मामले में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

 

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व थाना जारचा क्षेत्र के ही बिसाहड़ा गांव में गोवंश की हत्या के चलते उन्माद फैल गया था तथा लोगों ने पीट-पीटकर अखलाक नामक व्यक्ति की हत्या कर दी थी.

Top Stories