Friday , December 15 2017

नोएडा में क्रेशगार्ड की निर्माण इकाई स्थापित कर स्टीलबर्ड आॅटोमोबाइल एसेसरीज के क्षेत्र में करेगा विस्तार

नई दिल्ली। एशिया में हेलमेट के सबसे बड़े उत्पादक स्टीलबर्ड हाईटेक इण्डिया लिमिटेड अपने तेजी से विस्तार पर है। इस शीर्ष हेलमेट निर्माता कम्पनी की योजना दो पहिया वाहन एसेसरीज की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कम्पनी के और विस्तार की योजना है। इसकी शुरूआत में स्टीलबर्ड ने क्रेशगार्ड का निर्माण कर ओईएम के साथ ही रिटेल बाजार से इसकी आपूर्ति करने का निर्णय किया है।

कम्पनी ने हाल ही में नोएडा में क्रेशगार्ड निर्माण के लिए एक अत्याधुनिक एवं समर्पित संयन्त्र स्थापित किया है। यह संयन्त्र 50,000 इकाइयों के निर्माण की क्षमता से सुसज्जित है जिसे बढ़ा कर 1 लाख गार्ड किट तक किया जा सकता है। और इस नोएडा प्लांट में कंपनी ने २२ करोड़ इन्वेस्ट किए है। शुरूआत में स्टीलबर्ड देश की दो प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माताओं को आपूर्ति करने की है और बाद में इसका निर्यात भी किया जाएगा।

स्टीलबर्ड हेलमेट के ग्लोबल ग्रुप हेड सेल्स एण्ड मार्केटिंग श्री शैलेन्द्र जैन के अनुसार ‘‘ यह नए अत्याधुनिक संयन्त्र समूह ने यह रणनीतिक कदम के तहत की है, वह अपने अन्य उत्पादों की रेंज अर्थात हेलमेंट, साइड बाॅक्स एवं राइडर एसेसरीज के अतिरिक्त है। उन्होंने कहा कि इससे हम अगले स्तर का आकलन कर सकेंगे और कम्पनी इस प्रकार के उद्योगों में अन्य उपलब्ध अवसरों का लाभ ले सकेगी। देश में दो पहिया वाहन बाजार में बढ़ती माग को देखते हुए स्टीलबर्ड ने घरेलू खुदरा बाजार के लिए भी गार्ड किट्स की एक समर्पित रेंज लांच की है।भारतीय दो पहिया वाहन बाजार वर्ष दर वर्ष की गति से बढ़ रहा है, जिससे पूरक उत्पादों के निर्माण के रास्ते और खुलेंगे। भारत दो पहिया वाहनों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बनने के लिए अब चीन से भी आगे जा पहुंचा है। गत वित्त वर्ष में 17.7 मिलियन बाइक्स और स्कूटर्स भारत में बेचे गए।”

श्री जैन ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि स्कूटर की बिक्री में बढ़ोतरी से क्रैश गार्ड एवं इससे मिलते जुलते उत्पादों की मांग और बढ़ेगी, जो इस एसेसरीज बाजार का एक बड़ा हिस्सा होगा। क्रैश गार्ड के साथ ही स्टीलबर्ड अपने हेलमेट पोर्टफोलियो को और विस्तार दे रही है तथा प्रत्येक माह 8-10 नए वेरिएन्ट बाजार में पेश किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह ब्राण्ड करीब करीब सभी घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय ब्राण्ड एवं ओईएम्स के मुकाबले एक प्रमुख वैश्विक आपूर्तिकर्ता है।

TOPPOPULARRECENT