Monday , June 18 2018

नोटबंदी:अखिलेश यादव ने पुलिस को दिया आदेश: जनता से बदसलूकी की तो सबको सस्पेंड कर दूंगा

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फतेहपुर में पैसे के लिए लाइन में लगी जनता पर लाठियां बरसाने वाले एसओ के साथ-साथ एसपी को भी सस्पेंड कर दिया। ये मामला कुछ यूं है कि फतेहपुर जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर किशुनपुर कस्बे में एसबीआई बैंक की एक ब्रांच में सोमवार को नोटबंदी के तहत पैसे जमा कराने के लिए काफी भीड़ जमा हुई थी। जिसकी सुरक्षा के चलते कुछ सिपाहियों के साथ स्टेशन अफसर भी मौजूद थे।

पैसे निकालने के लिए लाइन में लगे लोगों की भीड़ कुछ अनियंत्रित हुई तो एसओ ने लोगों को समझाने की जगह उनपर दौड़ा-दौड़ा कर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। पुलिस द्वारा बरपाये गए इस कहर के चलते लाइन में लगे किसान रोने और गिड़गिड़ाने लगे। जिससे वहां भगदड़ मच गई। जिसकी सारी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक पहुंच गई।

जब अखिलेश यादव को सारे मामले के बारे में पता लगा तो उन्होंने तुरंत एसओ और एसपी को ससपेंड किया और डीजीपी के जरिये पुलिसवालों को यह आदेश दिया कि इस मामले के बाद अगर ऐसी कोई भी हरकात दोहराई गई तो मैं ये नहीं देखूँगा कि पुलिसवाला छोटा है या बड़ा। सबका यही हाल होगा। मैं किसी अफसर को नहीं छोडूंगा।

TOPPOPULARRECENT