Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / नोटबंदी का प्रचार कर रहा भाजपा नेता 20 लाख की नयी नकदी के साथ पकड़ा गया

नोटबंदी का प्रचार कर रहा भाजपा नेता 20 लाख की नयी नकदी के साथ पकड़ा गया

सांकेतिक तस्वीर

“देश की उन्नति के लिए, मैं एटीएम की लाइन में लगने के लिए तैयार हूँ”, भाजपा कार्यकर्त्ता जे वी आर अरुण ने अपने फेसबुक पोस्ट में यह लिखा था। शनिवार को तमिल नाडू पुलिस ने अरुण को 20।55 लाख कीमत के नए नोटों के साथ गिरफ्तार किया। अरुण सालेम में भाजपा की युवा इकाई का सचिव है और वह नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के प्रचार में पूरे दम ख़म से जुटा हुआ था।

पुलिस के मुताबिक, ज़ब्त की गयी नकदी में 2000 रूपये के कुल 926 नोट थे। “हमने कार को रोका और कार की तलाशी के दौरान एक बैग में 2000 रूपये के 926 नोट, 100 रूपये के 1530 नोट और 50 रूपये के 1000 नोट बरामद किये। हमने उसे इस धन का स्रोत्र बताने का पूरा मौका दिया लेकिन वह कुछ न बता सका। हमने नकदी ज़ब्त करके जिला निधि में जमा करा दी। आयकर विभाग इस मामले में अब उन बैंक कर्मियों की संलिप्तता की जांच कर रहा है जिनकी मदद से 2000 के नोट हासिल किये गए हैं”, पुलिस अधिकारी ने बताया।

भाजपा के प्रवक्ता ने बताया कि अरुण को एक कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। “अगर वह सही कारण नहीं बता पाता है तब उसे पार्टी से निकाल दिया जायेगा”, प्रवक्ता ने कहा। हालाँकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि अरुण को इस घटना के फौरान बाद पार्टी की सभी ज़िम्मेदारियों से हटा दिया गया है।

संसद में पहली ही विपक्ष के हमलों से परेशान भाजपा के लिए इस तरह की घटनाएं और परेशानियाँ खड़ी कर सकती हैं। जहाँ आमजन नोटबंदी के कारण त्राहिमाम हैं वहीँ राजनीतिक पहुँच वाले व्यक्तियों के पास इतना नया धन वाकई चिंता का विषय है।

TOPPOPULARRECENT