Saturday , September 22 2018

नोटबंदी का फैसला आजाद भारत का एक काला अध्याय है: मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने नोटबंदी को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर कहा है कि यह फैसल आजाद भारत का एक काला अध्याय है। यह फैसला यमराज की तरह पीछे पड़ गया है।

मायावती ने कहा, “केंद्र सरकार की तरफ से किया गया यह फैसला जनता के लिए एक अभिशाप है।” उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से 90 फीसदी जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इसके बाद उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपना स्वार्थ साधने के लिए बिना किसी तैयारी के नोटबंदी का फैसला लागू किया है। इस फैसले से कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। अब भविष्य़ में अच्छे दिनों के आसार कम ही दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने इसके बाद कहा कि मोदी सरकार ने लोगों से खुद उनके पैसे खर्च करने की आजादी छीन ली। मायावती ने मांग की कि नोटबंदी के 56 दिनों के बाद अब लोगों को उनके पैसे खर्च करने की पूरी आजादी दी जाए। मायावती ने लोकसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणाओं को को याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनावों के दौरान जो-जो घोषणाएं की थी, केंद्र सरकार उसका एक तिहाई वादा भी पूरा नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि जनता को केंद्र सरकार के कार्यों से निराशा हाथ लगी है।

TOPPOPULARRECENT