Wednesday , December 13 2017

नोटबंदी की सलाह देने वाले अनील बोकिल ने कहा, आम चुनाव से पहले 2000 के नोट फिर होंगे बंद

हैदराबाद: नोटबंदी की सलाह देने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अनील बोकिल ने कहा है कि साल 2019 में आम चुनाव होने से पहले सरकार एक बार फिर 2000 के नोटों को बंद कर सकती है। उन्होंने नोटबंदी के पीछे के मकसद पर बात करते हुए कहा कि सरकार ने 500 और 2000 के नोट सिर्फ इसलिए बंद किए ताकि बैंक में आई मुद्रा भंड़ाक की कमी को दूर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि 2000 के नोटों को धीरे-धीरे वापस ले लिया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि 2000 का नोट दोबारा वापस लेने से आम आदमी के जीवन पर कोई असर नहीं पड़ेगा और न ही अर्थव्यवस्था पर कोई असर पड़ेगा।

बोकिल ने राजनीतिक दलों को मिलने वाले दान पर भी बात की। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले दान के बारे में लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का मैंने समर्थन किया। यह देश पर भारी असर करेगा। उन्होंने कहा कि इससे कालाधन जांच के दायरे में आएगा। हालांकि यह मुश्किल है, लेकिन यह असंभव नहीं है।

बोकिल यह भी बताया कि उन्होंने सरकार को सुझाव दिया है कि सभी करों को छोड़ देना चाहिए और सरकार को केवल बैंकों के लेनदेन पर एक या दो प्रतिशत कर निर्धारित करना चाहिए। कुछ लेन-देन को देश के गरीब व्यक्तियों की सुविधा के लिए छूट दी जानी चाहिए।

TOPPOPULARRECENT