Saturday , December 16 2017

नोटबंदी के आलोचक अमर्त्य सेन को नोबेल पुरस्कार प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए नहीं किया आमंत्रित

अहमदाबाद। नोटबंदी के मामले में नरेंद्र मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता भारतीय अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में राज्य सरकार द्वारा आयोजित पूर्व नोबेल पुरस्कार विजेता की देश में अपनी तरह की पहली प्रदर्शनी में आमंत्रित नहीं किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के आठवें संस्करण के भाग के रूप में नौ जनवरी से यहां विज्ञान सिटी में आयोजित पांच महीने की इस प्रदर्शनी का उद्घाटन खुद नरेंद्र मोदी ही करेंगे।

गुजरात के मुख्य सचिव जे एन सिंह ने आज यहां संवाददाताओं से कहा है कि अपने तरह की इस पहली प्रदर्शनी में श्री सेन को आमंत्रित नहीं किया गया है। सरकार के फैसले का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि श्री सेन एक अर्थशास्त्री हैं जबकि यह प्रदर्शन मुख्य रूप से विज्ञान पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि इसमें विज्ञान और संबंधित क्षेत्रों के आठ से दस पूर्व नोबेल पुरस्कार विजेता भाग लेंगे। वे लोगों से अपनी आविष्कार और मानवता पर इसके प्रभाव के बारे में बात करेंगे। एक सवाल के जवाब में मुख्य सचिव ने कहा कि श्री सेन को भविष्य में वाईब्रेंट गुजरात सम्मेलन में आमंत्रित किया जा सकता है। यह हर दो साल में आयोजित होता है।

TOPPOPULARRECENT