Saturday , December 16 2017

नोटबंदी के एक साल: मैंने अपना ट्विटर का डिस्प्ले पिक्चर काला कर दिया है- ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी को ‘‘डिमो-डिजॉस्टर’’ (नोटबंदी हादसा) बताते हुए आज ट्विटर पर अपने डिस्प्ले पिक्चर को काला कर दिया।

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित ज्यादातर विपक्षी दल आज नोटबंदी का एक साल पूरा होने के अवसर पर ‘काला दिवस’ मना रहे हैं। ममता ने सोमवार को घोषणा की थी कि नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर वह अपने ट्विटर का डिस्प्ले पिक्चर काला रखेंगी।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि मैंने अपना ट्विटर का डिस्प्ले पिक्चर काला कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी बहुत बड़ा घोटाला था जिसकी घोषणा कालाधन को सफेद धन में बदलने के निजी हित में की गयी थी।

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि नोटबंदी सर्फ सत्तारूढ़ दल के निजी हितों के तहत कालाधन को सफेद धन में बदलने के लिए की गई थी। ममता ने लिखा कि विदेशी खातों से कोई काला धन वापस नहीं लाया जा सका।

विशेष रूप से, इसका परिणाम बड़ा, बहुत बड़ा शून्य रहा। नोटबंदी ना आतंकवाद से लड़ सकी और ना ही देश के विकास में उसने कोई योगदान दिया। लेकिन नोटबंदी के इस शैतान के कारण देश अपने सकल घरेलू उत्पाद का करीब तीन लाख करोड़ रुपया गंवा चुका है।

TOPPOPULARRECENT