Tuesday , January 23 2018

नोटबंदी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी ने भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया

नोटबंदी से देश में मची हाहाकार के को देखते हुए आज केजरीवाल और ममता दोनों पूर्वी दिल्ली में आजादपुर थोक बाजार में रैली कर केंद्र सरकार पर हमल बोला साथ ही दोनों नेता संसद मार्ग स्थित आरबीआई कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने उच्च मूल्य के नोट बंद करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”कितनी मुद्रा की जरूरत है? कितनी छपी है? क्षमता क्या है? इसमें और कितने दिन लगेंगे? मैं और ममता दी इस सूचना के लिए आरबीआई पर हैं.”

ममता ने कहा कि वे आरबीआई यह जानने के लिए आये कि केंद्रीय बैंक के पास पर्याप्त नकदी है या नहीं. ”हमारी मुख्य आशंका नकदी की कमी है. हम यहां पर यह जांचने के लिए आये हैं कि लोगों के बीच नकदी बांटने के लिए पर्याप्त नकदी है या नहीं.”

तृणमूल कांग्रेस सांसद काकोली घोष दस्तीदार और पार्टी के अन्य सांसद ममता के साथ थे. उन्होंने कहा कि वितरण के लिए नकदी की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर आरबीआई में अधिकारी संतोषजनक जवाब देने में असफल रहे.

उन्होंने कहा, ”अधिकारियों ने हमें नोट की उपलब्धता पर पिछले वर्ष की रिपोर्ट दी. अंतत: दोनों नेताओं को संतोषजनक जवाब के बिना ही वापस जाना पड़ा.” केजरीवाल और ममता जब आरबीआई के बाहर थे तब आरबीआई के कुछ अधिकारियों ने उनसे बात की.

TOPPOPULARRECENT