Monday , December 18 2017

नोटबंदी के नाम पर मोदी सरकार ने देश में बड़े घोटाले को अंजाम दिया है: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 500 और हजार रुपए की नोट बंद करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने दोस्तों को नोटबंदी को लेकर पहले से ही आगाह कर दिया था।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि नोटबंदी के नाम पर देश में बड़े घोटाले को अंजाम दिया गया। सरकार ने अपने कुछ लोगों को पहले ही आगाह कर दिया था। पिछले तीन महीनों के दौरान बैंकों में हजारों करोड़ रुपए जमा कराए गए। बैंक में जमा कराई गई इतनी बड़ी रकम से शक पैदा होता है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछली तिमाही से पहले बैंक जमा निगेटिव में था, उसमें कोई बढ़ोतरी नहीं देखी गई। लेकिन फिर यह अचानक कैसे बढ़ गया। सवाल यह उठता है कि ऐसा कैसे हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने जब मंगलवार को 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने की घोषणा की, उससे पहले ही बीजेपी और उसके दोस्तों को बता दिया गया था और उन्होंने अपनी नकदी जमा करा दी। इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि जिस तरह से अफरा-तफरी मची है, उससे किसी कालेधन का पता नहीं लगने वाला। इससे काले धन की बस जगह बदल जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि नोट बदलने और एटीएम से पैसे निकालने के लिए कौन लोग लाइन में लगे हैं? वो आम जनता है।  उन्होंने आरोप लगाया कि जान-बूझकर यह क्राइसिस पैदा की गई, जिससे लोग दौड़े-दौड़े सरकार के दलालों के पास जाएं।

TOPPOPULARRECENT