Sunday , May 27 2018

नोटबंदी के बाद यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे सबने देखा, गुजरात चुनाव के नतीजे आने दें, पता चल जाएगा जनता किसके साथ : जेटली

वाशिंगटन :  जेटली अमेरिका में वर्ल्ड बैंक और इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड (आईएमएफ) की मीटिंग में हिस्सा लेने आए हैं। दौरे पर गए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नोटबंदी के बाद हुए यूपी विधानसभा चुनावों में जो हुआ हम सबने देखा। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने दीजिए, पता चल जाएगा लोग किसके साथ हैं।

बीते 3 सालों को देखें तो कई देशों की इकोनॉमी में गिरावट आई है। इससे तुलना करें तो भारत बेहतर स्थिति में था। इसका फायदा उठाते हुए नोटबंदी, जीएसटी जैसे सुधार किए। इसके लिए काफी हिम्मत की जरूरत थी। यहां दुनियाभर से आए लीडर्स और एक्सपर्ट्स सुधारों को लेकर भारत के हौसले की तारीफ कर रहे हैं।”

जेटली ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान भारतीय पत्रकारों के एक समूह से कहा, जेटली ने कहा कि हमने रिफॉर्म्स किए लेकिन कांग्रेस आलोचना कर रही है। सही बात तो ये है कि कोई भी कांग्रेस की बात पर ध्यान ही नहीं दे रहा।

दरअसल नोटबंदी ने एक तरह से ब्लैक मनी से चलने वाली शैडो इकोनॉमी पर चोट की। ब्लैक मनी को हटाना कभी भी कांग्रेस की प्राथमिकता में नहीं रहा। इसी को लेकर आज वे तनाव में हैं।

जीएसटी पर कांग्रेस अपना रुख बदल रही है। कांग्रेस शासित सभी राज्य जीएसटी लाने की बात कहते रहे लेकिन कांग्रेस इस एकसमान टैक्स का विरोध करती रही।

 

TOPPOPULARRECENT