Saturday , November 25 2017
Home / India / रेल हादसा: नोटबंदी के बावजूद मदद के तौर पर 500 के पुराने नोट दे घायलों का मजाक उड़ा रहे BJP नेता

रेल हादसा: नोटबंदी के बावजूद मदद के तौर पर 500 के पुराने नोट दे घायलों का मजाक उड़ा रहे BJP नेता

PC: The Indian Express

उत्त्तर प्रदेश: रविवार सुबह कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेक्स हादसे में ट्रैन के 12 डिब्बे पटरी से खिसकने के कारण करीब 150 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आई हैं। लेकिन आंकड़े अभी तक बढ़ते जा रहे हैं। मौके पर दम तोड़ चुके कुछ लोगों के लिए तो कुछ किया नहीं जा सकता था लेकिन हादसे में घायल हुए लोगों को तुरंत कानपुर के सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया।

अस्पताल में घायल हुए लोगों को देखने और हालात का जायजा लेने पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने लोगों का दुःख दर्द का क्या सुनना था, उन्होंने तो लोगों की हालत का मजाक बना दिया। बीजेपी सरकार के मंत्री ने घायल लोगों को 500 व 1000 के पुराने नोट मदद के तौर पर बांट दिए और निकल गए।

लोगों ने जब नोट देखे तो उन्हें काफी बुरा लगा कि बीजेपी सरकार ने जहाँ पांच सौ और हजार के नोट बैन कर दिए हैं , वहीँ उन्ही के कैबिनेट मंत्री लोगों में पुराने नोट बाँट रहे हैं। क्या वह मोदी के इस फैसले से जानकार नहीं हैं या जानबूझ कर उन्होंने लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया। रेलराज्य मंत्री के इस कदम से घायलों से लेकर उनके परिजनों ने भारी रोष व्यक्त किया।

TOPPOPULARRECENT