Friday , December 15 2017

नोटबंदी को जायज़ ,ज़रूरी और देश के हक़ में: जेटली,नोटबंदी और जीएसटी से चीन को हुआ फ़ायदा: मनमोहन सिंह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फ़ैसले का साल पूरा होने के मौक़े पर आज भारतीय जनता पार्टी और अहम अप्पोज़ीशन लीडर कांग्रेस ने विषय पर एक दूसरे पर जम कर निशाना लगाया। भाजपा ने नोटबंदी को जायज़ , ज़रूरी और देश के हित में क़रार दिया वूहीं कांग्रेस ने उसे संगठित और क़ानूनी लूट बताया और कहा कि इस से अर्थव्यवस्था को ज़बरदस्त नुक़्सान पहुंचा और अमीरों ने इस की आड़ में अपना काला धन सफ़ैद किया।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ़ से मोर्चे संभालते हुए सीनियर लीडर और केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने नोटबंदी को जायज़ ,ज़रूरी और देश के हक़ में क़रार देते हुए आज कहा कि भारत अर्थव्यवस्था की की व्यापक प्रारूप नक़दी से पाक लेन-देन और साफ़-शफ़्फ़ाफ़ और पारदर्शी मूल्य ज़रूरी है।

मिस्टर जेटली ने नोटबंदी के ऐलान के एक साल पूरे होने पर यहां पार्टी हेडक्वार्टर में एक प्रैस कान्फ़्रैंस में कहा कि नोटबंदी का क़दम भारत की अर्थव्यवस्था में निर्णायक अवसर था जो देश के हक़ में उठाया गया। ये जायज़ और ज़रूर था। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था की बड़ी शक्ल के लिए नक़दी से पाक लेन-देन और साफ़-शफ़्फ़ाफ़ पारदर्शी ज़रूरी है।

उन्होंने नोटबंदी की कांग्रेस और अन्य पार्टीयों ने आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि ये अर्थव्यवस्था से काला धन हटाने की मुहिम का एक हिस्सा है और ये नैतिक भी है।उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नैतिकता कांग्रेस की नैतिकता से अलग‌ है। कांग्रेस ने पिछले दस सालो में फ़ैसला नहीं किया और लौट होती रही। ये लूट टू जी,आम खेल और कोयला ब्लॉक आवंटन जैसे मामलों में देखा जाता है।

TOPPOPULARRECENT