Wednesday , December 13 2017

नोटबंदी पर संसद में हंगामा जारी, मोदी ने बुलाई बीजेपी संसदीय दल की बैठक

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर संसद में लगातार हंगामा जारी है। आज भी विपक्ष सरकार को इसी मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रहा है। जब से शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है, तब से नोटबंदी पर विपक्ष के हंगामे के चलते कोई काम नहीं हो पाया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक बुलाई है और वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात भी की है। सरकार इस बैठक में तय करेगी कि आखिर नोटबंदी पर विपक्ष को किस तरह से जवाब दिया जाए।

‘हिंदुस्तान’ में छपी खबर के मुताबिक, बुधवार को तमाम विपक्षी पार्टियों की संसद परिसर में इस मुद्दे पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करने की योजना है। सोमवार को भी दोनो सदनों की कार्यवाही नहीं चल पाई, लोकसभा में विपक्ष वोटिंग वाले प्रावधान के तहत बहस पर अड़ा रहा, वहीं राज्यसभा में ये मांग की जा रही थी कि प्रधानमंत्री स्वयं आकर इस मामले पर सरकार की ओर से जवाब दें।

नोटबंदी के विरोध में आम आदमी पार्टी आज मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में संसद को घेरने की तैयारी में है। आप ने आरोप लगाया है कि सरकार ने यह कदम काले धन को निकालने के लिए नहीं, बल्कि कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए उठाया है।

TOPPOPULARRECENT