Thursday , November 23 2017
Home / India / नोटबंदी : बैंक से पैसे न निकलने पर वृद्ध की हार्ट अटैक से मौत

नोटबंदी : बैंक से पैसे न निकलने पर वृद्ध की हार्ट अटैक से मौत

खुशियों वाले घर में नोटबंदी के कारण मातम छा गया। कई दिनों तक लाइन में लगने के बावजूद बेटे की शादी के लिए बैंक से पैसे न मिलने से परेशान पिता की हार्टअटैक से मौत हो गई। बरौली निवासी पन्नालाल के बेटे की शादी के लिए छह दिन ही बचे थे पर पैसे न होने से समारोह की तैयारियां नहीं हो पा रही थीं।

क्षेत्र के गांव बरौली निवासी पन्नालाल (60) पुत्र मिश्रीलाल के छोटे बेटे हृदयेश की शादी हाथरस जिले के वाजिदपुर गांव से तय हुई थी। आगामी 10 दिसंबर को गांव में ही शादी होनी थी। सभी रिश्तेदारों को कार्ड बांटे जा चुके थे पर नोटबंदी के कारण शादी समारोह की व्यवस्था को लेकर दिक्कतें बढ़ गईं। अधूरी तैयारियों को लेकर पन्नालाल परेशान थे। वे रुपये निकालने के लिए चार दिन से बैंक के चक्कर काट रहे थे।

कभी लाइन में खड़े-खड़े पूरा समय निकल गया तो कभी बैंक में कैश ही खत्म हो गया। शनिवार की सुबह भी रुपये निकालने के लिए वे बैंक गए थे। निर्धारित समय खत्म होने पर बैंक बंद हो गया तो वे मायूस होकर फिर लौट गए। घर पहुंचकर उनको दिल का दौरा पड़ गया। परिजनों ने आनन-फानन में निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। रविवार सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया।

TOPPOPULARRECENT