Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / नोटबंदी: सरकार का यू-टर्न, 500 रुपए के पुराने नोटों का इस्तेमाल अब 15 के बजाय 2 दिसंबर तक ही कर पाएंगे

नोटबंदी: सरकार का यू-टर्न, 500 रुपए के पुराने नोटों का इस्तेमाल अब 15 के बजाय 2 दिसंबर तक ही कर पाएंगे

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने फिर अपने ही फैसले को बदल कर पुराने 500 रुपए के नोटों के इस्तेमाल का समय सीमा घटा कर अब 15 के बजाय 2 दिसंबर कर दिया है. यानी शुक्रवार तक ही पेट्रोल पंप और एयरपोर्ट पर 500 रुपए के नोटों का इस्तेमाल किया जा सकता है. सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाये जाने से लोगों को और भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, सरकार ने इससे पहले बैंकों में भी पुराने नोटों के बदलने को लेकर यू-टर्न लिया था. प्रधानमंत्री ने नोटबंदी को लेकर पहले संबोधन में 30 दिसंबर तक नोट बदलने की बात कही थी. जो बाद में घटाकर 24 नवंबर तक कर दी गई. फिर सरकार ने इन नोटों के इस्तेमाल की मियाद बढ़ाकर 15 दिसबंर तक कर दी थी. जो अब घटा 2 दिसंबर कर दी है. सरकार की इस तरह का रवैय्या कब तक चलेगी कोई पता नहीं वहीँ कुछ बैंकों में नगदी नहीं मिलने से ग्राहकों का गुस्सा फूट पड़ा है. ऐसे में बैंक एसोसिएशन ने कर्मचारियों को पुलिस सुरक्षा देने की मांग की है.

गौरतलब है कि लोगों के पास से खाने के लिए पैसे खत्म हो चुके हैं. नोटबंदी के करीब तीन हफ्तों बाद अब मोदी सरकार की कड़ी अग्निपरीक्षा होने जा रही है. महीने के अंत में लोगों के सैलरी आने के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर गुरुवार को लंबी कतारें देखने को मिली है. जिन एटीएम में कैश नहीं है, वहां सन्नाटा पसरा हुआ है.
लेकिन जिन एटीएम में कैश है या फिर मिलने की उम्मीद है, वहां लोगों की भीड़ साफ दिख रही है.

TOPPOPULARRECENT