Friday , December 15 2017

नोटबंदी से गरीबों को नुकसान पहुंचा है, डिजिटल इंडिया द्वारा अधिक सताए जाने की तैयारी है। प्रवीण तोगड़िया

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ। प्रवीण भाई तोगड़िया ने आज कहा है कि नोटबंदी से गरीबों के हितों को चोट पहुंची है और अब डिजिटल इंडिया द्वारा उनको अधिक सताए जाने की तैयारी चल रही है।

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार श्री तोगड़िया ने आज यहां सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष स्वामी राघोनन्द जी महाराज के 81 वें जन्मदिन के अवसर पर हिंदू हेल्पलाइन और इंडिया हेल्थ लाइन के नि शुल्क जांच शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि नोटबंदी के कारण लगभग दो महीने से देश के आम लोग कतार में खड़े हैं। इस फैसले में गरीब का सबसे अधिक नुकसान हुआ है और उसके हितों को चोट पहुंची है।

उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया की बात की जा रही है लेकिन देश का गरीब पढ़ा लिखा नहीं है और पढ़ाई भी की है तो बहुत कम पढ़े लिखे हैं । उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि कैंसर जैसी भयानक बीमारियों के इलाज का काम निजी डॉक्टरों से छीनकर कॉर्पोरेट और बड़े अस्पतालों के हवाले कर दिया गया है जिससे कैंसर का इलाज कराना गरीबों के बल से बाहर हो गया है।

आपको बता दें कि 9 नवम्बर से लागू नोटबंदी के फ़ैसले से सबसे ज़्यादा नुकसान गरीबों को हुआ है आये दिन किसी न किसी के मरने की खबर जारी है लोग बैंक में लम्बी लाइन लगने बावजूद पैसे पाने में असमर्थ हैं, मजदूर वर्ग के लोगों को सैलरी नहीं मिल पा रही है. कई से फैक्ट्री बंद हो चुके हैं.

TOPPOPULARRECENT