Saturday , November 25 2017
Home / Khaas Khabar / नोटबंदी से परेशान, बैंक यूनियन करेगी विरोध प्रदर्शन

नोटबंदी से परेशान, बैंक यूनियन करेगी विरोध प्रदर्शन

वडोदरा: ऑल इंडिया बैंक एंप्ला यीज एसोसिएशन और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने बैंक कर्मियों को देश में नोटबंदी के फैसले से होने वाली परेशानी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. दोनों यूनियनों ने कहा कि अगर आरबीआई पर्याप्ती मात्रा में बैंकों में नकद राशि उपलब्ध नहीं करा पाता है तो बैंकों में होने वाले नगद लेन-देन को पर्याप्त प्रभाव से बंद कर देना चाहिए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के मुताबिक, बैंक यूनियनों ने मंगलवार को बताया कि नोटबंदी से बैंक कर्मियों को होने वाली दिक्कतों की वजह से हम 28 दिसंबर को प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद दोनों यूनियन अपनी अपनी दिक्कतों से संबंधित पत्र लिख कर 29 दिसंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली को देंगे.

इसके अलावा देश भर में अगले साल 2 और 3 जनवरी, 2017 को भी बैंक यूनियन के सदस्य प्रदर्शन करेंगे. एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम और एआईबीओए के महासचिव एस नागराजन ने बयान में कहा कि हमारे संगठनों के आंदोलन के चलते देश भर में सभी यूनिटों ने सभी प्रमुख केंद्रों पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी शुरु कर दी है.

उन्होंने कहा कि हम भारतीय रिजर्व बैंक के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर खुद को होने वाली परेशानियों के बारे में बताएंगे. दोनों ही बैंक यूनियनों ने मांग किया है कि सभी बैंकों और शाखाओं को नए नोटों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाए और सभी एटीएम में पैसा डाला जाए.
नोटबंदी से बैंकों में काम करने के दौरान जिन कर्मचारियों की अभी तक मौत हुई है, उन सभी लोगों को सरकार पर्याप्त मुआवजा दे.
उल्लेखनीय है कि इन दोनों बैंक यूनियन के पास करीब 5.50 लाख सदस्य है. बैंक यूनियन ने आरबीआई और राज्य सरकारों से बैंक कर्मचारियों को उचित सुरक्षा देने के साथ-साथ ओवरटाईम काम करने का भुगतान भी मांगा है.

TOPPOPULARRECENT