Tuesday , January 23 2018

नोटबंदी से परेशान मुसलमानों की मदद कर रहा है ‘दअवतुल हक़’

अजमेर। दअवतुल हक़ नामक संस्था ने नोटों को रद्द करने की सरकार के फैसले की वजह से परेशान मुस्लिम समुदाय के जरूरतमंद लोगों की मदद करने का फैसला किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार संस्थान के सचिव मौलाना अय्यूब कासमी ने बताया कि इसके तहत पांच हजार रुपये की कीमत का भोजन पैकेट तैयार करवाया गया है जिसमें आटा, दाल, चावल, घी, मसाले आदि रखे गए हैं। इसके अलावा सर्दियों के कंबल और गर्म कपड़ों की एक किट भी तैयार कराई गई है।
उन्होंने कहा कि पुराने नोटों के रद्द होने से आम लोगों के सामने भारी समस्या पैदा हो गई है। इसमें मुस्लिम समुदाय भी अछूता नहीं है। उन्होंने कहा कि संस्था की ओर से गर्म कपड़ों के पैकेट की वितरण भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पांच हजार परिवारों को ऐसे पैकेट मुहैया कराने का लक्ष्य रखा गया है और जरूरत पड़ी तो इसकी संख्या बढ़ा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोई भी जरूरतमंद परिवार अजमेर के नटोरती ओटड़ा गांव में स्थित कंपनी के कार्यालय में अपने आवश्यक दस्तावेज पेश करके यह उपकरण नि: शुल्क प्राप्त कर सकता है।
उन्होंने बताया कि खाद्य सामग्री और गर्म कपड़े वितरित करने के लिए सूफी संत ख्वाजा साहब की दरगाह में एक शिविर भी लगाया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT