नोटबंदी से हो जाएगी बीजेपी की नसबंदी: गिरिराज को अली अनवर का जवाब

नोटबंदी से हो जाएगी बीजेपी की नसबंदी: गिरिराज को अली अनवर का जवाब

पटना: जनसंख्या नियंत्रण वाले विवादास्पद बयान पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह को जवाब देते हुए जदयू के नेता अली अनवर ने कहा है कि नोटबंदी की योजना से बीजेपी की खुद ही नसबंदी हो जाएगी. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर विवादास्पद बयान देते रहते हैं. उसने कहा था कि जिस तरह से हमारे देश की जनसंख्या बढ़ रही है, उस हिसाब से हमारे पास संसाधन नहीं है. अब देश में नोटबंदी के बाद नसबंदी कानून की जरूरत है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जागरण के अनुसार, गिरिराज ने कहा कि जिस तरह पीएम मोदी ने नोटबंदी को लेकर सख्त कानून बनाया है. उसी तरह जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कानून की आवश्यकता है. उन्होंने आगे कहा कि हम हर साल ऑस्ट्रेलिया की आबादी के बराबर जनसंख्या बढ़ा रहे हैं, लेकिन संसाधन सीमित हैं इसलिए देशहित में सोचना चाहिए.
उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश के हर शख्स को इसे स्वीकार करना चाहिए. हमारे देश की जनसंख्या विश्व की कुल जनसंख्या का 16 प्रतिशत है. गिरिराज सिंह पहले भी इसे लेकर सवाल उठाते रहे हैं. कई बार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए बयान के बाद वे विवादों में भी रहे हैं. वहीं गिरिराज के इस बयान पर जेडीयू नेता अली अनवर ने पलटवार करते हुए कहा कि बड़े पैमाने पर नसबंदी होने की योजना लागू होगी कि नहीं, लेकिन इस योजना से बीजेपी की तो नसबंदी हो जाएगी.

Top Stories