Saturday , June 23 2018

नोमान कोर्ट में बयान देने से मुकरा, एनआईए को झटका

गांधी मैदान सीरियल बम धमाके मामले के मुल्ज़िम मुश्तबा नोमान अंसारी ने मंगल को बयान दर्ज कराने से इंकार कर दिया। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने नोमान अंसारी का बयान कोर्ट में दर्ज कराने के लिए खुसुसि अदालत में दरख्वास्त दिया

गांधी मैदान सीरियल बम धमाके मामले के मुल्ज़िम मुश्तबा नोमान अंसारी ने मंगल को बयान दर्ज कराने से इंकार कर दिया। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने नोमान अंसारी का बयान कोर्ट में दर्ज कराने के लिए खुसुसि अदालत में दरख्वास्त दिया था। अंसारी को सख्त हिफाजत के तहत बेउर जेल से लाकर पहले जमरे के अदालती मजिस्ट्रेट ज्योति प्रकाश की अदालत में पेश किया गया था।

पर उसने अपना बयान दर्ज नहीं कराया। इससे तहक़ीक़ात में एनआईए को पहला झटका लगा है। इससे पहले एनआईए ने कांड के दो मुल्जिमान रायपुर (छत्तीसगढ़) के रहने वाले उमर सिद्दीकी और अजहरुद्दीन अंसारी का बयान कोर्ट में दर्ज कराया था। इन दोनों के बयान पर एनआईए ने दीगर मुल्जिमान को पकड़ा और वाकिया का खुलासा किया था। बोधगया और गांधी मैदान धमाके मामले के इल्ज़ाम में एनआईए की टीम ने नोमान अंसारी, हैदर अली, मुजीबुल्लाह अंसारी और तौफिक अंसारी को रांची से 20 मई को गिरफ्तार किया था।

चारो मुल्जिमान को रिमांड पर लेकर एनआईए ने 14 दिनों तक पूछताछ की थी। इसके बाद नोमान अंसारी और तौफिक को अदालती हिरासत में लेते हुए बेउर जेल भेज दिया गया था। इसके बाद हैदर अली और मुजीबुल्लाह अंसारी को दुबारा 12 दिनों के रिमांड पर लेकर एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है।

TOPPOPULARRECENT