Tuesday , December 12 2017

‘नोवाक जोकोविच’ ने मैड्रिड ओपन से पहले अपनी पूरी कोचिंग टीम को अलविदा कहा

‘जोकोविच’ का मानना ​​है कि यह “शॉक थेरेपी” उन्हें बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी । विश्व के नंबर दो ने कहा की, वह अकेले दौरे पर जायेंगे जब तक कि वे अपने लिए एक सही व्यक्ति को मुख्य कोच के रूप मे न चुन लें।

‘बोरीस बेकर’, खुद छह बार ग्रैंड स्लैम विजेता ने तीन साल कोच रहकर दिसंबर में 29 वर्षीय टेनिस खिलाडी को छोड़ दिया था।

‘जोकोविच’ अब ‘मैड्रिड ओपन’ में मुकाबला करने वाले हैं, जिसमे शुक्रवार की दोपहर को पुरुषों का पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया था।

‘जोकोविच’ ने अपनी वेबसाइट पर यह बयान दिया है की, वह और कोच ‘वज्दा’, फिटनेस कोच ‘जिभार्ड फिल ग्रित्च’ और फिजियोथेरेपिस्ट ‘मिलजन अमानोविच’ ने परस्पर सहमति के साथ अपनी “सफल और दीर्घकालिक साझेदारी” को ख़तम करने का फैसला किया है।

‘जोकोविच’ ने कहा कि, वह उन सब की दोस्ती, व्यावसायिकता और उनके करियर के लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्धता के लिए हमेशा उन तीनो के आभारी रहेंगे।

“उनके समर्थन के बिना मैं इन ऊंचाइयों को प्राप्त नहीं कर सकता था, लेकिन हम सभी को महसूस हुआ कि हमें एक बदलाव की आवश्यकता है,” उन्होंने कहा।

“मेरा कैरियर हमेशा ऊपर के रास्ते पर था और इस बार मैं अनुभव कर रहा हूं कि जब आप एक अलग दिशा लेते हैं तो कैसा होता है। में दोबारा से उचाई पर मजबूती से पहुँचाना चाहता हूँ। मैं एक शिकारी हूं और मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य दोबारा उस जीत की चिंगारी को जगाना है।”

‘जोकोविच’ ने 122 हफ्ते रैंकिंग मे पहले स्थान पर रहने के बाद, पिछले साल नवंबर में ब्रिटेन के ‘एंडी मरे’ से हार कर वो स्थान खो दिया था।

TOPPOPULARRECENT