Monday , December 11 2017

नौंवी बार लालू बनेंगे राजद के कौमी सदर

पटना : राजद सरबराह लालू प्रसाद पार्टी के नौंवी बार कौमी सदर बनेंगे। कौमी सदर ओहदे पर इनकी ताजपोशी की तैयारी शुरू हो गयी है। 17 जनवरी को पार्टी के कौमी सदर चुने जाने की एलान की जायेगी। इस दिन पटना के मुख्तलिफ चौक चौराहों को झंडा और बैनर से पाट दिया जायेगा।

एसके मेमोरियल हॉल को खुसूसी तौर से सजाने का फैसला लिया गया है। राजद की तशकील के बाद से अब तक इनके मुखालिफत में किसी भी लीडर ने कौमी सदर का इन्तिखाब लड़ने के लिए नोमिनेशन नहीं किया है। उम्मीद है कि वे बिना मुखालिफत के कौमी सदर के कुर्सी पर आसीन होंगे। लालू प्रसाद पहली बार जनता दल के तकसीम के बाद 1997 में पहली बार राजद के कौमी सदर चुने गए थे। पार्टी का जब भी कौमी कांफ्रेंस हुआ है, वे बिना मुखालिफत के कौमी सदर बनते रहे हैं। राजद लीडरों ने बताया कि कौमी सदर के इन्तिखाब के लिए आठ जनवरी को नोमिनेशन होगा। नौ जनवरी को नोमिनेशन की जांच होगी। इसी दिन नाम वापसी की तारीख तय किया गया है।

राजद के कौमी सदर का इन्तिखाब एसके मेमोरियल हॉल में 17 जनवरी को होगा। इसके पहले पार्टी की कौमी कमेटी की बैठक 16 को होगी। इसमें मुल्क के 24 रियासतों के सात सौ नुमायन्दे शामिल होंगे। 16 की कौमी कमेटी की बैठक के लिए परपोजल तैयार किया जा रहा है। 17 को मिस्टर प्रसाद को कौमी सदर के ओहदे पर ताजपोशी की एलान कौमी इन्तिखाब ओहदेदार जगदानंद सिंह करेंगे। इसके साथ ही मिस्टर प्रसाद कौमी कांफ्रेंस की सदारत का कमान संभाल लेंगे।

TOPPOPULARRECENT