Friday , December 15 2017

‘नौकरानी हो सकती है सीआइए एजेंट’

सिफारतकार ( Diplomat) की गिरफ्तारी को लेकर चल रहे तनाजो के बीच देवयानी खोबरागडे के वालिद उत्तम खोबरागडे ने इल्ज़ाम लगाया है कि उनकी बेटी की साबिक नौकरानी संगीता रिचर्ड अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए की एजेंट हो सकती है। उनके मुताबिक देवय

सिफारतकार ( Diplomat) की गिरफ्तारी को लेकर चल रहे तनाजो के बीच देवयानी खोबरागडे के वालिद उत्तम खोबरागडे ने इल्ज़ाम लगाया है कि उनकी बेटी की साबिक नौकरानी संगीता रिचर्ड अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए की एजेंट हो सकती है। उनके मुताबिक देवयानी को बलि का बकरा बनाया गया है। उनके खिलाफ वीजा धोखाधड़ी के इलामात के पीछे साजिश के शक से इन्कार नहीं किया जा सकता।

साबिक आइएएस आफीसर ने मुंबई में हफ्ते के रोज़ कहा कि झूठे इल्ज़ाम वापस लेने पर ही उनके खानदान को इंसाफ मिलेगा। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआइ) के चीफ रामदास अठावले के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर रहे उत्तम खोबरागडे ने कहा कि पिछले एक साल में हुए वाकिया को देखने के बाद हुकूमत ए हिंद का मानना है कि यह एक साजिश है।

उन्होंने कहा, ‘मौजूदा हालात में हमें लगता है कि संगीता रिचर्ड सीआइए की एजेंट है। देवयानी एक बहादुर खातून है और अपने फर्ज़ को बकायदा पूरी करती रही है।’ अठावले ने भी इसकी ताईद करते हुए कहा कि यह फर्जी मामला है। उन्होंने पार्टी कारकुनो से अपील की कि जब तक केस वापस नहीं लिया जाता, वे अपना मुज़ाहिरा जारी रखें। अठावले की कियादत में एक वफद जल्द ही सदर जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी और वज़ीर ए आज़म मनमोहन सिंह से मुलाकात करेगा। अठावले ने कहा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी मुलाकात की कोशिश कर रहे हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने ओबामा को एक ईमेल भेजा है, जिसका जवाब नहीं मिला है।

TOPPOPULARRECENT