Monday , December 18 2017

न्यूक्लीयर बातचीत में ईरान की जीत हुई : रूहानी

तेहरान: ईरान के सदर हसन रूहानी ने जुमेरात को कहा कि अपने न्यूक्लीयर प्रोग्राम को लेकर आलमी ताकतों व तेहरान के बीच हालिया समझौता मुजाकरात में उसकी जीत हुई है और आगे भी वह फातेह रहेगा। रूहानी ने कहा, कि न्यूक्लीयर समझौता मुज़ाकरात मे

तेहरान: ईरान के सदर हसन रूहानी ने जुमेरात को कहा कि अपने न्यूक्लीयर प्रोग्राम को लेकर आलमी ताकतों व तेहरान के बीच हालिया समझौता मुजाकरात में उसकी जीत हुई है और आगे भी वह फातेह रहेगा। रूहानी ने कहा, कि न्यूक्लीयर समझौता मुज़ाकरात में ईरान फातेह रहा है और रहेगा। रूहानी ने आज के दिन को National Nuclear Technology Day के तौर पर निशानदेही की।

ईरान के सदर ने पी5प्लस1 ग्रुप के साथ बातचीत को ईरान की ताईद में बताया है। इससे पहले, अमेरिकी सदर ओबामा ने कहा था कि ईरान के लोग पाबंदी व धमकियों के आगे घुटने नहीं टेकेंगे। पी5प्लस1 ग्रुप में अमरीका, ब्रिटेन, फ्रांस, चीन, रूस और जर्मनी है।

ईरान के सदर ने अज़्म लिया कि आलमी ताकतों व ईरान के बीच हुए समझौते के क्रियान्वयन के पहले दिन ही ईरान पर लगे सभी प्रतिबंध हटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ईरान पूरी दुनिया के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है।

यमन में सऊदी अरब के हवाई हमलों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, यमन बमबारी के आगे घुटने नहीं टेकेगा। उन्होंने कहा कि यमन का मुसतकबिल वहां के लोगों की तरफ से तय किया जाएगा। उन्होंने दुनिया भर के मुल्को से तहम्मुल की राह अपनाने की अपील की।

TOPPOPULARRECENT