न्यूजीलैंड के इस बड़े खिलाड़ी का चौकाने वाला बयान, कहा- ‘हमारी जीत से खुश नहीं होगी ICC’

न्यूजीलैंड  के इस बड़े खिलाड़ी का चौकाने वाला बयान, कहा- ‘हमारी जीत से खुश नहीं होगी ICC’

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने लीग स्टेज में तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन सेमीफाइनल में वो चूक गई. मैनचेस्टर के मैदान पर न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से मात दे दी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया 221 रनों पर ऑल आउट हो गई.

इस हार के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बना ली. हालांकि भारत की हार और न्यूजीलैंड की जीत के बाद पूर्व कीवी खिलाड़ी जेरेमी कोनी ने विवादित बयान दे डाला. जेरेमी कोनी ने न्यूजीलैंड की जीत के बाद कहा कि आईसीसी इंडिया की हार और न्यूजीलैंड की जीत से खुश नहीं होगा.

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि आईसीसी इस बात से खुश होगी कि न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हरा दिया.’ जेरेमी कोनी के इस बयान के पीछे यही कारण हो सकता है कि टीम इंडिया पूरी दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट टीम में से एक है. इस वर्ल्ड कप में उसके हर मैच में स्टेडियम पूरी तरह भरे रहते थे. वहीं टीवी पर भारत के मुकाबलों की टीआरपी सबसे ज्यादा रहती है. लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच के भी काफी टिकट भारतीय फैंस ने खरीदे हुए थे.

अब चूंकि टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है तो फाइनल मैच में दर्शकों की तादाद पर जरूर असर पड़ेगा. जेरेमी कोनी न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं, जिन्होंने कीवी टीम के लिए 52 टेस्ट और 88 वनडे मैच खेले. कोनी ने 15 टेस्ट और 25 वनडे मैच में न्यूजीलैंड के लिए कप्तानी भी की. जेरेमी कोनी ने न्यूजीलैंड के लिए 52 टेस्ट में 2,668 और 88 वनडे में 1,874 रन बनाए.

Top Stories