न्यूजीलैंड के खिलाफ़ पहले वनडे को टीम इंडिया ने आसानी से जीता

न्यूजीलैंड के खिलाफ़ पहले वनडे को टीम इंडिया ने आसानी से जीता

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नेपियर में खेला गया है। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की टीम 157 रन पर ऑलआउट हुई। मेजबान टीम 38 ओवर में 157 रन पर ढेर हुई।

टीम इंडिया को 158 रन का आसान लक्ष्य मिला। जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाए 158 रन बनाकर नेपियर वनडे अपने नाम कर लिया है और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है।

टीम इंडिया को पहला झटका ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित को ब्रेसवेल ने मार्टिन गप्टिल के हाथों स्लिप पर कैच आउट करवाया। वहीं दूसरा झटका टीम को कोहली के रूप में लगा।

पंजाब केसरी के मुताबिक, पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बिगाड़ी। उन्होंने पारी के दूसरे ओवर में मार्टिन गप्टिल को क्लीन बोल्ड किया। वहीं अपने अगले ओवर में शमी ने कीवी टीम को दूसरा तगड़ा झटका दिया।

उन्होंने कॉलिन मुनरो को क्लीन बोल्ड किया। वहीं 14वें ओवर पर युजवेंद्र चहल ने अपनी ही गेंद पर कैच कर रोस टेलर को पवेलियन लौटा दिया और न्यूजीलैंड की टीम को तीसरा झटका दे दिया। रोस टेलर 24 रन पर आउट हुए। न्यूजीलैंड को चौथा झटका टॉम लाथम के रूप में लगा।

Top Stories