न्यूजीलैंड मस्जिद हमला- पीड़ित के पति ने इस्लाम का हवाला देते हुए आतंकी को माफ किया

न्यूजीलैंड मस्जिद हमला- पीड़ित के पति ने इस्लाम का हवाला देते हुए आतंकी को माफ किया

शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हुए हमले में मरने वालों की संख्या 50 हो गयी है। इस हमले में मरने वाले 50 लोगों में 6 भारतीय हैं। इसके अलावा एक भारतीय शख्स गंभीर रूप से जख्मी है।  इस हमले में अपनी पत्नी खो चुके फ़रीद अहमद ने इस्लाम का हवाला देते हुए आरोपी आतंकी को माफ़ करने के फैसला किया है।  

बता दें की इस हमले में हुस्ना अहमद नाम की एक महिला  की भी मौत हो गई थी खबर के मुताबिक अपाहिज पति व्हीलचेयर पर थे हमलवार को देख हुस्ना अहमद  ने अपनी पति की जान बचाने के लिए जैसे ही उनके पास पहुची हमलवार ने उनको गोली मार दी ।

इस  हमले में कम से कम चार महिलाओं की हत्या हुई थी । अब हुस्ना अहमद के पति फ़रीद अहमद ने कहा कि मैं इस्लाम का संदेश पूरी दुनिया तक पहुचाने के लिए क्राइस्टचर्च के बंदूकधारी आतंकी को माफ़ करता हूँ ।

माफ़ करना इस्लाम का सबसे अच्छा रास्ता है। अहमद ने कहा, “मैं उनसे कहूंगा कि मैं उन्हें एक इंसान के रूप में प्यार करता हूं”। “मैं स्वीकार नहीं कर सकता कि उसने क्या किया। उसने जो किया वह गलत था। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने 28 साल के आतंकी को माफ कर दिया,  तो अहमद ने कहा “बेशक सबसे अच्छी बात है माफ़ करना। ”

 

Top Stories