न्यूजीलैंड मस्जिद हमला: सीनेटर पर अंडा फोड़ने वाले नौजवान पर पैसों की बारिश, अब तक मिले 27 लाख रुपए

न्यूजीलैंड मस्जिद हमला: सीनेटर पर अंडा फोड़ने वाले नौजवान पर पैसों की बारिश, अब तक मिले 27 लाख रुपए

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिद में नरसंहार को लेकर विवादित बयान देने वाले ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर के सिर पर एक युवक ने अंडा फोड़ दिया है. फ्रेजर एनिंग ने न्यूजीलैंड हमले के लिए ‘मुस्लिम प्रवासियों’ पर दोष लगाया था. जब वह मीडिया से बात कर रहे थे, तभी एक लड़के ने पीछे से आकर उनके सिर पर अंडा फोड़ दिया. न्यूज़ 18 की खबर के अनुसार यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और पूरी दुनिया में शेयर किया जा रहा है. सीनेटर के सिर पर अंडा फोड़ने वाला युवक भी फेसबुक-ट्विटर पर काफी लोकप्रिय हो गया है और उस पर पैसों की खूब बारिश हो रही है.

अब तक इस लड़के को 43 हजार डॉलर यानी 27,44,960 रुपए डोनेशन भी मिल चुका है. यूजर्स कह रहे हैं कि एंटी फासिस्ट हीरो को इन पैसों से और अंडे खरीदने चाहिए. नफरत फैलाने वाले बयान देने वालों पर इन्हें फेंकना चाहिए. ये वो हीरो है, जिसकी हमें जरूरत है मगर हम डिजर्व नहीं करते. ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर पर अंडा मारने वाले लड़के के लिए सोशल मीडिया पर ऐसे कमेंट आ रहे हैं.

दरअसल बीते शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर एनिंग ने एक बयान में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले के लिए ‘मुस्लिम इमीग्रेशन’ को जिम्मेदार ठहराया, जिसके बाद इस युवक ने एनिंग के सिर पर अंडा फोड़ दिया. ये घटना तब हुई, जब ऑस्ट्रेलियन सीनेटर मीडिया से बात कर रहे थे. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद #eggboy ट्रेंड करने लगा. #eggboy के साथ यूजर्स इस लड़के की तारीफ करने लगे. ट्विटर पर इस युवक के वीडियो के जरिए जो डोनेशन जुटाया जा रहा है, उसे न्यूजीलैंड हमले के पीड़ितों की मदद की जाएगी.

Top Stories