Wednesday , January 17 2018

न्यूजीलैंड में हिज़ाब पहनी महिला से दुर्व्यवहार, बीयर कैंस से किया हमला

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में हिजाब पहने हुए एक मुस्लिम महिला और उसके दोस्तों पर नस्ली टिप्पणी की गई और उनके ऊपर बीयर के कैन्स फेंके गए। यह घटना ऑकलैंड शहर की है जहां 28 साल की कम्यूनिकेशंस कंसल्टेंट महपारा खान और उनके 4 दोस्तों को इस नस्ली दुव्यर्वहार का सामना करना पड़ा।

ये लोग सफर से ऑकलैंड लौट रहे थे और उसी दौरान हंटले इलाके में टॉइलट जाने के लिए रूके। वहां से गुजर रही एक महिला ने इनको अपशब्द कहे। खान ने इस घटना का वीडियो बनाया और इसे ट्विटर पर पोस्ट कर दिया। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक अन्य महिला अपने हाथ में केन ली हुई जिसमें लगता है अल्कॉहल है।

मुस्लिम महिला ने कहा, ‘अचानक से यह महिला शौचालय से बाहर निकली और हमें कहने लगी कि हम मुसलमानों का इस जगह से कोई ताल्लुक नहीं है। उसने मेरे साथ-साथ मेरे दो दोस्तों के ऊपर बीयर कैन फेंकी।’

महपारा ने कहा कि उन्हें शुरू में पता ही नहीं चला कि वह महिला उनसे बात कर रही है, लेकिन एक बार उसने मुसलमानों का नाम लिया और अपशब्द कहने लगी तो मैंने भी वीडियो बनाना शुरू कर दिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनको वीडियो के बारे में जानकारी है और औपचारिक शिकायत भी मिल गई है।

TOPPOPULARRECENT