Sunday , September 23 2018

न्यूयार्क ब्लास्ट: शक के आधार पर बांग्लादेशी मूल के व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। अमेरिका की न्यूयॉर्क सिटी के एक मेट्रो स्टेशन पर हुए विस्फोट में चार लोग घायल हुए हैं। हमले के सिलसिले में पुलिस ने बांग्लादेशी मूल के अकायद उल्ला (27) नामक शख्स को गिरफ्तार किया है।

अकायद इस्लामिक स्टेट (आइएस) की विचारधारा से प्रभावित बताया जा रहा है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, अकायद खुद को तारों (वायर) से लपेटे हुए था।

उसके पास एक पाइप बम और एक बैटरी पैक था। इस शख्स को सबवे टनल में गिरफ्तार किया गया है। डिवाइस में आंशिक रूप से विस्फोट होने के बाद ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। अकायद विस्फोट करने के दौरान जल गया है। अभी वह अस्पताल में भर्ती है।

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के पूर्व आयुक्त बिल ब्रैटन ने बताया कि अकायद आतंकी संगठन आइएस से प्रभावित है। वह मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है। शहर के मेयर बिल डे ब्लासियो ने बताया कि न्यूयॉर्क सिटी सब-वे में किया गया विस्फोट आतंकी हमले की एक कोशिश थी।

ईश्वर का शुक्र है कि वह शख्स अपनी मंशा पूरी करने में कामयाब नहीं हो सका। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने बताया कि पोर्ट अथारिटी में चार लोगों के घायल होने की खबर है। किसी को भी जान का खतरा नहीं है। पोर्ट अथारिटी एक व्यस्त बस टर्मिनल है।

इसमें मेट्रो स्टेशन भी हैं। पुलिस आयुक्त जेम्स ओ नील ने कहा, ‘घटनास्थल पर शुरुआती जांच में सामने आया है कि अकायद ने एक कम आधुनिक इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक डिवाइस अपने शरीर में लपेट रखी थी।

TOPPOPULARRECENT