न्यूयॉर्क में टाइम स्‍क्‍वेयर के पास धमाका, 4 घायल, संदिग्ध गिरफ्तार

न्यूयॉर्क में टाइम स्‍क्‍वेयर के पास धमाका, 4 घायल, संदिग्ध गिरफ्तार

न्यूयॉर्क : अमेरिका के न्यूयॉर्क में धमाके की खबर है. जानकारी के मुताबिक, धमाका मैनहटन बस टर्मिनल के एक सबवे स्टेशन के पास हुआ. जानकारी के मुताबिक, यह धमाका मैनहटन के 42 स्ट्रीट के पास अंतरराष्ट्रीय समयानुसार, सोमवार 6:30 बजे हुआ. यहां A, C, और E लेन को खाली कराया जा रहा है. जहां धमाका हुआ उससे कुछ ही दूरी पर टाइम्स स्क्वायर है.

धमाके में अभी तक चार लोगों को जख्मी होने की सूचना है. न्यूयॉर्क पुलिस इलाके की घेराबंदी कर जांच-पड़ताल में जुट गई है. पुलिस ने पूरे इलाके में ट्रैफिक रोक दिया है. आसपास रहने वाले लोगों को वहां से हटाया जा रहा है. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार हुए संदिग्ध आरोपी ने एक्सप्लोसिव डिवाइस पहन रखा था. नजदीकी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. पुलिस के मुताबिक, इस धमाके में संदिग्ध के अलावा अन्य कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को शक है कि धमाके में पाइप बम का इस्तेमाल किया गया है. इस बम को सबवे कैरिज में ब्लास्ट करने की योजना थी, लेकिन यह पहले ही फट गया. अगर सबवे में ये धमाका होता, तो सैकड़ों लोगों की जान जा सकती है.

न्यूयॉर्क पुलिस ने घटना के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट 42वीं स्ट्रीट और 8वें अवेन्यू के पास स्थित एक अनजान जगह पर विस्फोट की खबरों का जवाब दे रहा है. ए, सी और ई लाइनों को खाली कराया जा रहा है.’ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी धमाके के बारे में जानकारी ली है.

Top Stories