Monday , July 23 2018

न्यूयॉर्क में यौन अपराधों में 60% वृद्धि: रिपोर्ट

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क के भूमिगत रेलवे प्रणाली या मेट्रो प्रणाली में होने वाले यौन अपराधों की दर में इस वर्ष के दौरान अब तक पिछले साल की तुलना में करीब साठ प्रतिशत बढ़ चुका है, जो अमेरिकी राज्य न्यूयॉर्क के इसी नाम के शहर से, जो आबादी के लिहाज़ से दुनिया के कई बड़े शहरों में से एक है, बुधवार प्राप्त समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस विशाल शहर में सार्वजनिक आवाजाही के ज़िम्मेदार संस्थान महानगर परिवहन प्राधिकरण को स्थानीय रेलवे भूमिगत प्रणाली को अधिक सुरक्षित और अपराध मुक्त बनाने के लिए और अधिक कदम की जरूरत है।

डेमोक्रेटिक पार्टी से संबंधित राज्य गवर्नर एंड्रयू कोमो के अनुसार न्यूयॉर्क शहर के मेट्रो प्रणाली में तेजी से बढ़ते यौन अपराधों की घटनाओं को रोकने के लिए और अधिक प्रभावी कदम अपरिहार्य हो चुके हैं।

राज्य गवर्नर एंड्रयू कोमो ने कहा कि अन्डरग्राउंड रेलवे नेटवर्क की सीमाओं में आपराधिक मानसिकता के व्यक्तियों द्वारा किए जाने वाले यौन हमलों को रोकने के लिए वहां पुलिस की गश्त बढ़ाया जाना चाहिए। कोमो ने कहा है कि इस उद्देश्य के लिए अब मेट्रो प्रणाली में सिविल कपड़ों में बड़ी संख्या में ऐसे पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे, जो वहां अभद्र और आपराधिक मानव व्यवहार की रोकथाम सुनिश्चित कर सकें।

न्यूयॉर्क शहर पुलिस के अनुसार पिछले साल शहर के मेट्रो प्रणाली में जिन सेक्स अपराध का खुलासा किया गया था, उनकी संख्या 275 बनती थी। लेकिन इस साल अब तक ऐसे यौन हमले की संख्या बढ़कर 431 हो चुकी है। एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार न्यूयॉर्क मेट्रो प्रणाली में ऐसे अपराधों की संख्या में पिछले साल की तुलना में अब तक 156 की वृद्धि दर्ज की गई है, जो करीब 60 प्रतिशत बनता हे. न्यूयॉर्क शहर में मेट्रो या मेट्रो के माध्यम से हर साल सैकड़ों लाख यात्री यात्रा करते हैं

TOPPOPULARRECENT