Saturday , May 26 2018

पंचायत चुनावों में एक बार फिर ममता बनर्जी की लहर, 19 जिलों में क्लीन स्वीप कर बनी नंबर 1

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे अब पूरी तरह से साफ हो गए हैं. पंचायत चुनावों में एक बार फिर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) का डंका बजा है. अभी तक सामने आए नतीजों में TMC ने 4713 ग्राम पंचायत सीटों पर कब्जा जमा लिया है, जबकि करीब 2,762 सीटों पर आगे चल रही है.

चुनाव में बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी ने अभी तक 898 ग्राम पंचायत सीटों पर कब्जा जमाया है, वहीं 142 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इनके अलावा 317 ग्राम पंचायत सीटें निर्दलीयों के हाथ में गई हैं, 136 सीटों पर अभी भी निर्दलीय बढ़त बनाए हुए है. आपको बता दें कि राज्य में कुल 31,802 ग्राम पंचायत सीटें हैं.

सिर्फ ग्राम पंचायत ही नहीं बल्कि जिला परिषद में भी टीएमसी का दबदबा बरकरार रहा है. करीब 19 जिलों में टीएमसी ने एक तरह से क्लीन स्वीप किया है. जबकि बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है.

जिला परिषद – 621 सीट

पंचायत समिति – 6119

ग्राम पंचायत – 31,802

बुधवार को दोबारा हुई थी वोटिंग

आपको बता दें कि बुधवार को राज्य में कई सीटों पर दोबारा चुनाव हुए थे. इस दौरान काफी हिंसा भी हुई थी. यहां हमलावर बैलट बॉक्स को ही उठाकर भाग गए थे. गौरतलब है कि जब सोमवार को वोट डाले जा रहे थे, तब भी ऐसी तस्वीरें सामने आईं थीं, जिसमें बैलट बॉक्स में आग लगा दी गई थी.

TOPPOPULARRECENT