पंजागुट्टा में चीफ मिनिस्टर के लिए 9 एकड़ पर मकान निर्माण

पंजागुट्टा में चीफ मिनिस्टर के लिए 9 एकड़ पर मकान निर्माण

हैदराबाद 04 नवंबर: चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना केसीआर के लिए 9 एकड़ भूमि पर महल नुमा सरकारी आवास और शिविर कार्यालय निर्माण किया जा रहा है, जिस पर 50 करोड़ रुपये खर्च करके मिनी थिएटर सम्मेलन हॉल, टेलीफोन सम्मेलन का आयोजन करने के लिए सभी समकालीन सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

500 लोगों की बैठक बुलाने बड़ा हॉल निर्माण किया जा रहा। मौजूदा मुख्यमंत्री केसीआर वास्तव में अधिक विश्वास करते हैं। मुख्यमंत्री के मशीर माहरीन वास्तव ने मौजूदा कार्यालय श्रीवास्तव के हिसाब से सही ना होने की सलाह दी है जिस पर पंजागुट्टा में नया शिविर कार्यालय और सरकारी आवास का निर्माण हो रहा है जो 90% निर्माण पूर्ण हो चुकी हैं।

24 नवंबर या जारीया माह के अंत में मुख्यमंत्री महल नुमा सरकारी आवास में स्थानांतरित हो सकते हैं। मुख्यमंत्री ने शिविर कार्यालय पहुंचकर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और निर्धारित समय तक पमीरमकमल करने का निर्देश दिया। सूत्रों से पता चला कि एक एकड़ भूमि पर तीन इमारतें तामीर की जा रही हैं 300 वाहनों की पार्किंग सुविधा और गार्डन भी होगा। इमारत पर 35 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान था लेकिन निर्माण कार्य अंतिम चरण में पहुंचने तक लागत बढ़कर 50 करोड़ तक पहुंच गए।

टीआरएस ने चुनावी घोषणापत्र में गरीब जनता के लिए डबल बेडरूम मकान बनाने का वादा किया था। सरकार का आधा कार्यकाल पूरा होने के बावजूद गरीब जनता को डबल बेडरूम मकान नहीं मिले। शहर के अलावा जिले हेडकोर्टरस पर सरकारी आराज़ीयात की कमी का बहाना किया जा रहा है।

शहर के कीमती कमर्शियल क्षेत्र पंजागुट्टा में 9 एकड़ भूमि पर मुख्यमंत्री के लिए निवास और शिविर कार्यालय निर्माण की जा रही है। अगर यही धन गरीब जनता डबल बेडरूम घरों के निर्माण पर खर्च किए जाते तो 1500 घरों का निर्माण हो सकते थे।

Top Stories