Thursday , September 20 2018

पंजाब के नामी कॉलेज मे सामने आया कश्मीरी होने के कारण छात्र से मारपीट करने का मामला

चंडीगढ़: पंजाब के खरर शहर के एक कॉलेज से एक कश्मीरी छात्र के साथ मार-पीट की खबर सामने आई है। दोआबा ग्रुप ऑफ़ कॉलेज में एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग कर रहे एक स्टूडेंट हारिस शकील खान का आरोप है कि उसी के कॉलेज में पढ़ने वाले कुछ अन्य स्टूडेंट्स ने उसके साथ सिर्फ इसलिए मारपीट की क्योंकि वह कश्मीर से ताल्लुक रखता है। मारपीट में गंभीर रूप से घायल हुए हारिस को करर के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया लेकिन वहां से उसे चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इस झड़प में हारिस के सर और रीढ़ की हड्डी में चोट आई है। हमले हमले के शिकार हारिस का कहना है कि कश्मीरी होने की वजह से अक्सर हमें डराया और धमकाया जाता है और कभी कभी मारा भी जाट है। कश्मीरी होने के कारण हमें गैर-कश्मीरी स्टूडेंट्स से तरह-तरह की बातें सुननी पड़ती हैं और हमें लोग शक की नजरों से देखते हैं।

इस घटना के बारे में बात करते हुए हारिस ने बताया कि वह जब एग्जाम देने के लिए कॉलेज के एग्जामिनेशन हाल की तरफ जा रहा था तो कुछ स्टूडेंट्स ने उसे घेर कर बिना कोई वजह बताये उसे मारना-पीटना शुरू कर दिया। जिससे उसको छोटे आई हैं और वह एग्जाम भी नहीं दे पाया। हैरिस ने कॉलेज प्रशासन ने अपील की है कि उनके कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी स्टूडेंट्स की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाये ताकि स्टूडेंट्स डर के माहौल से निकल कर आराम से अपनी पढाई कर पाए।

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में कश्मीर से आने वाले स्टूडेंट्स के साथ बदसलूकी की खबरें आती रहती हैं। हाल ही में हरियाण के एक कॉलेज से भी ऐसी एक खबर आई थी। लेकिन सरकार उनके लिए कोई कदम नहीं उठाती। आखिर कब अपने ही देश में इन कश्मीरी लोगों के साथ ऐसा बर्ताव करना बंद किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT