पंजाब के बेरोजगारों को कैप्टन अमरिंदर का बड़ा तोहफा !

पंजाब के बेरोजगारों को कैप्टन अमरिंदर का बड़ा तोहफा !

चंडीगढ़ : अमरिंदर सिंह सरकार बेरोजगार युवाओं को दिए हुए अपने वादे के मुताबिक अब 2 लाख से अधिक नौकरियां देने जा रही है। पंजाब सरकार 9 से 30 सितंबर तक 5वां मेगा जॉब मेला आयोजित करने जा रही है। 18 सितंबर को मोहाली स्थित ISB में देश-विदेश की कई नामी कंपनियां रोजगार मेला में हिस्सा लेंगी और नौजवानों को उनकी शिक्षा योग्यता के मुताबिक नौकरियां देंगी।

 

राज्य के कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज यहां मीडिया से बातचीत में बताया कि इस जॉब मेला में युवाओं को 3 लाख से 9 लाख रुपये तक का पैकेज मिलेगा। मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आगे कहा कि ये रोजगार मेला चंडीगढ़ के अलावा 82 अलग-अलग स्थानों पर लगाया जाएगा, जिससे युवाओं के पास नौकरियां खुद चलकर जाएंगी। इसके लिए पंजाब भर में नौजवानों को फोन करके बुलाया जाएगा और उन्हें नौकरी के बारे में बताया जाएगा। इसके अलावा पंजाब सरकार एक कंपनी भी हायर करेगी और कॉल सेंटर भी तैयार किया जा रहा है। नौजवानों तक नौकरियां पहुंचाने की हर संभव कोशिश पंजाब सरकार की तरफ से की जा रही है।

दूसरी तरफ, पंजाब सरकार विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए भी विशेष व्यवस्था करने जा रही है।पंजाब से हर साल करीब एक लाख छात्र पढ़ने के लिए विदेश जाया करते हैं। ऐसे में पंजाब सरकार पढ़ने के लिए विदेश जाने वाले छात्रों को सही यूनिवर्सिटी में दाखिला दिलाने में मदद करेगी।

Top Stories