Wednesday , June 20 2018

पंजाब चुनाव में सट्टोरीयों का रुझान आम आदमी पार्टी की तरफ

नई दिल्‍ली। पंजाब की सत्ता को लेकर सट्टा का बाजारा अपने पूरे सबाब पर है। इस खेल के माहिर, पार्टियों की जीत-हार पर सट्टा लगा रहे हैं। सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक पंजाब विधानसभा चुनाव में सटोरियों का रूझान आम आदमी पार्टी की तरफ बढ़ रहा है। इस बाजार पर नजर रखने वालों का कहना है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी पहले नंबर पर, कांग्रेस दूसरे नबंर पर और सत्तारूढ़ गठबंधन बीजेपी-अकाली तीसरे नंबर पर है।

हालांकि इन पार्टियों का रेट क्‍या है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है लेकिन जानकारों का कहना है कि परिस्थितियों के अनुसार सट्टा का भाव उपर-नीचे हो रहा है। बात अगर अबतक की परिस्थिति की करें तो सट्टा बाजार में आम आदमी पार्टी को विधानसभा में 65 से 70 सीटें दी जा रही हैं। वहीं कांग्रेस को 48 से 50। अकाली-भाजपा गठबंधन को 20 से लेकर 28 सीटें ही दी जा रही हैं। सीधे शब्‍दों में कहें तो पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सट्टा बाजार में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कांटे की टक्‍कर बतायी जा रही है।

सूत्रों की मानें तो सट्टा खेलने वालों का सेंटर सिरसा बना हुआ है। जानकारों के मुताबिक सट्टा के खेल में माहिर खिलाडि़यों ने सिरसा को अपना गढ़ बनाया है। वैसे तो सट्टे का पूरा खेल कोड-डीकोट पर आधारित होता है और इसके संचालन के लिए किसी जगह की जरुरत नहीं पड़ती। सट्टा का सबसे बड़ा माध्‍यम मोबाइल होता है।

ओपीनियन पोल में पंजाब में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है और उसे कुल 62 सीटों पर जीत हासिल हो रही है, जबकि कांग्रेस को 44 व भाजपा अकाली दल गठबंधन को सिर्फ 7 सीटें ही हासिल हो रही है। वहीं वोट प्रतिशत पर नजर डालें तो आप को 35 फीसदी वोट, कांग्रेस को 33 फीसदी वोट तो शिरोमणि अकाली दल व भाजपा गठबंधन को 26 फीसदी वोट हासिल हो रहा है।

TOPPOPULARRECENT