Saturday , July 21 2018

पंजाब चुनाव: वोट डालकर बोले सिद्धू, यहां से लगेगा कांग्रेस के झंडे में डंडा

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह राज्य में 117 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। अकाली दल-भाजपा,कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इस चुनावी मैदान में दांव खेल रहे हैं। आम आदमी पार्टी पहली बार पंजाब से चुनाव लड़ रही है। पंजाब में पिछले दस सालों से अकाली दल-भाजपा सत्ता में बैठी है।

लेकिन इस बार कांग्रेस की जोर-आजमाइश के बाद लोगों का झुकाव उनकी तरफ खींचने में कामयाब रही। लोग बादल सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं। जिसके चलते पंजाब में कांग्रेस या आप की सरकार के बनने के आसार नजर आ रहे हैं। पंजाब में अमृतसर की लोकसभा सीट पर उपचुनाव भी होना है। उसके लिए भी वोट डाले जाएंगे।

यह सीट अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। चुनावों की सभी तैयारियां आज सुबह ८ बजे से पहले खत्म कर ली गई थी। लेकिन वहीं जालंधर और अमृतसर में भी कुछ जगहों पर ईवीएम मशीनों में खराबी की वजह से वोटिंग में देरी होने की खबरे मिल रही है। पंजाब के बड़े-बड़े नेताओं और दिग्गजों ने वोट दाल दिए हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से वोट करने की अपील की है।

वहीँ नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना वोट डालते हुए कहा कि यहां से कांग्रेस के झंडे में डंडा लगेगा यानी इस बार पंजाब में कांग्रेस सरकार आने की शुरुआत हो गई।

TOPPOPULARRECENT