पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप, भाजपा-अकाली दल बुरी तरह हारी

पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप, भाजपा-अकाली दल बुरी तरह हारी
Click for full image

चंडीगढ़ः पंजाब जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव के रविवार को घोषित हुए नतीजों के अनुसार कांग्रेस ने इस चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है. प्रदेश निर्वाचन आयोग के मुताबिक कांग्रेस ने जिला परिषद की 353 सीटों में से 331 सीटों पर कब्जा जमाया जबकि शिरोमणि अकाली दल को मात्र 18 सीटें ही मिलीं. भारतीय जनता पार्टी के खाते में दो सीटें आईं जबकि आम आदमी का तो इस चुनाव में खाता तक नहीं खुला.

आयोग के अनुसार 150 पंचायत समितियों के 2,899 जोनों में से एक कांग्रेस के 2,351 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, जबकि भाजपा को 63 और आम आदमी पार्टी को 20 सीटों पर जीत हासिल हुई. इनके अलावा सीपीआई के एक, शिअद (अमृतसर) को दो, सीपीएम को दो सीटों पर जीत मिली जबकि अन्य के खातों में 107 सीटें आईं. इस चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पार्टी की जीत की सराहना करते हुए कहा कि ये दिखाता है लोगों ने कांग्रेस में भरोसा व्यक्त किया है और अपना पूरा समर्थन दिया है. बता दें कि पंजाब में जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव हुए थे. जिसके नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए, चुनाव परिणामों के अनुसार कांग्रेस ने बीजेपी, आप को पछाड़ते हुए इसमें बड़ी जीत हासिल की है.

जीत पर राज्य के सीएम अमरिंदर सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि कांग्रेस की जीत दिखाता है कि लोगों ने पार्टी पर भरोसा व्यक्त किया है और अपना पूरा समर्थन पार्टी को दिया है.

Top Stories