पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो दे दूंगा इस्तीफा- अमरेंद्र सिंह

पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो दे दूंगा इस्तीफा- अमरेंद्र सिंह

पंजाब में सीटों के बंटवारे को लेकर आरोप झेल रहे मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया है कि यदि लोक सभा चुनावों में कांग्रेस उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाती है और यहां से कांग्रेस का सफाया होता है तो इसकी पूरी जिम्‍मेदारी मेरी होगी और मैं इस्‍तीफा दे दूंगा।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्‍य में कांग्रेस पार्टी की जीत की जिम्‍मेदारी राज्‍य में सरकार के मंत्रियों और विधायकों को दी गई है। ऐसे में यदि हम उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो इसकी जिम्‍मेदारी भी हमारी ही होगी।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, पार्टी हाईकमान ने सभी विधायकों और मंत्रियों को अपने अपने क्षेत्र में पार्टी की जीत या हार की जिम्‍मेदारी उठाने को कहा है। उन्‍होंने कहा कि मैं इसकी पूरी जिम्‍मेदारी लूंगा, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस राज्‍य की सभी लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

बता दें कि 2014 के चुनाव के वक्‍त राज्‍य में भाजपा अकाली गठबंधन की सरकार थी। लेकिन 2017 में हुए चुनाव में कांग्रेस ने 10 साल से सत्‍ता पर काबिज भाजपा अकाली गठबंधन को उखाड़ फेका था।

कांग्रेस ने इस चुनाव में 117 में से 77 सीटें हासिल की थीं। जिसमें पार्टी का वोट शेयर 38 प्रतिशत से अधिक था। इससे पहले अमरिंदर सिंह 2002 से 2007 के बीच मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। पंजाब में 19 मई को मतदान होना है।

Top Stories