Monday , January 22 2018

पंजाब में दहशतगर्द हमले में 8 की मौत, फौज का ऑप्रेशन जारी

मुंबई पर 26/11 के हमले के बाद आज गुरदासपुर में दहशतगर्दों ने फिर एक बड़ा हमला किया। माना जा रहा है कि कठुआ के रास्ते सेना की वर्दी में आए लश्कर के दहशतगर्दों ने एक ढाबा मालिक की कार छीन ली और उस पर सवार होकर सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर दीनानगर थाने में घुस गए।

उनके रास्ते में जो भी आया उसे गोली मार दी। इससे पहले उन्होंने कटरा जा रही एक बस पर भी गोली चलाई जिसमें एक आदमी मारा गया और सात घायल हो गए।

आर्मी के स्पेशल फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया है। करीब तीन घंटे से ज्यादा चली गोलीबारी में अब तक दो पुलिसकर्मियों समेत आठ लोगों के मारे जाने की पहुकूमत ने तशदीक़ की है। एक आतंकी के भी मारे जाने की ख़बर है। पूरी जम्मू सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

इस बीच दीनानगर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर पांच जिंदा बम मिले हैं। यहां पटरियों पर विस्फोट कर आतंक फैलाने की साजिश थी। हमले की गंभीरता को देखते हुए जहां देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गय है वहीं एन एस जी कमांडो भीस उस जगह पर पहुंच गए हैं।

इधर दिल्ली में गृहमंत्रालय ने एक आपात बैठक बुलाई जिसमें एन आई ए, आईबी, रॉ और एन एस ए के अधिकारियों ने स्थिति की समीक्षा की। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू ने बैठक के बाद बताया कि मुठभेड़ जारी है और उनकी जानकारी के मुताबिक थाने में कोई बंधक नहीं है।

TOPPOPULARRECENT