Saturday , September 22 2018

पंजाब में फिर सामने आया धार्मिक ग्रंथ के अपमान का मामला

पंजाब: साल 2017 में होने वाले चुनावों के मद्देनज़र पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिशें पिछले काफी महीनों से की जा रही हैं। ऐसी कोशिशों के चलते ही सिख, हिन्दू और मुस्लिम भाईचारे की धार्मिक भावनाओं को आहात कर माहौल भड़काने की कोशिश की गई लेकिन इन राजनीतिक पैंतरों से पहले से ही वाकिफ जनता ने संयम से काम लिया और अनहोनी को होने से रोक लिया।

माहौल खराब करने के लिए ऐसी ही एक ताज़ा घटना जालंधर शहर के बस्ती शेख इलाके में भी हुई जहाँ से गुजरने वाली नहर में आज सुबह लोगों ने एक धार्मिक ग्रंथ के फटे पन्ने देखे इसके बाद सैंकडों की संख्या में लोग वहां उपस्थित हो गए और सरकार विरोधी नारेबाजी की।

youth-recovering-granthsahib

पुलिस से मिली जानकारी में कहा गया है कि धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की सूचना मिलने के तुंरत बाद पुलिस मौके पर पहुंच गयी और इलाके को घेर लिया।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

घटना की जानकारी मिलते ही सिख धर्म से जुड़े कुछ लोगों ने नहर में उतर कर धार्मिक ग्रंथ के फटे पन्नों को आदर सहित वहां से निकाला। रोष प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सडकों पर धरने दे यातायात ठप्प कर दिया और धार्मिक पाठ शुरू कर दिया है। धरना प्रदर्शन कर रहे संगठन के एक नेता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है हम जो करेंगे शांतिपूर्वक तरीके से करेंगे, पुलिस को उन लोगों को पकड़ना चाहिए जिन्होंने इस बेअदबी की घटना को अंजाम दिया है।

TOPPOPULARRECENT