Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / पंजाब में बहुमत मिला तो दलित व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री बनाया जाएगा: केजरीवाल

पंजाब में बहुमत मिला तो दलित व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री बनाया जाएगा: केजरीवाल

जालंधर: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करती है तो वो किसी दलित व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री बनाएंगे। केजरीवाल ने यह भी कहा कि आप राज्य में आती है तो राज्य को नशे के कथित कारोबार से मुक्त किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के बाहर चले चले गए उद्योग-धंधों को राज्य में वापस लाने जैसे कई सभी कार्यों का खाका तैयार कर लिया गया है। दरअसल, केजरीवाल जालंधर जिले के आदमपुर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। यहां केजरीवाल ने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में आप की सरकार बनती है तो उप-मुख्यमंत्री की जिस कुर्सी पर अभी सुखबीर सिंह बादल बैठे हैं, उस पर दलित समाज के व्यक्ति को बैठाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दलित समुदाय के व्यक्ति को सत्ता में भागीदारी देने के डॉ. भीमराव अंबेडकर के सपने को पूरा करने के लिए आम आदमी पार्टी यह ऐलान कर चुकी है। अगर चुनाव के बाद उसकी सरकार बनती है तो दलित समाज के व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। इसलिए मैंने कहा है कि सुखबीर की कुर्सी दलित समुदाय के व्यक्ति को दी जाएगी।

केजरीवाल ने इसके अलावा राज्य में प्रवासी भारतीयों से आम आदमी पार्टी को तन मन और धन से सहायता करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो उन प्रवासियों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी जो बाहर के मुल्कों में रह रहे हैं और यहां आकर बसना चाहते हैं।

नशामुक्ति पर उन्होंने कहा कि आप’ की सरकार बनने के बाद एक महीने के भीतर नशे की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। राजस्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया समेत इसके सभी कारोबारियों को जेल में बंद कर नशा आपूर्ति की प्रणाली पर रोक दिया जाएगा। छह महीने में नशापीड़ित युवाओं का इलाज कर उन्हें मुख्य धारा में लाया जाएगा। केजरीवाल ने दोहराया कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को बेहतर बनाया जाएगा। शिक्षा की सारी व्यवस्था नि:शुल्क की जाएगी ताकि लोगों को शिक्षा का बेहतर स्तर और अच्छी चिकित्सा सुविधा मिल सके।

TOPPOPULARRECENT