Friday , September 21 2018

पंजाब में मुठभेड़ के दौरान 2 गैंगस्टर गिरफ्तार

अमृतसर: पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गैंगस्टर लोगों के एक समूह के साथ मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से दो पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किए| आई जीएसएम टी एफ कुंवर विजय प्रताप सिंह ने आज बताया कि एसटीएफ की लुधियाना टीम ने गैंगस्टर लोगों से मुठभेड़ में उनके दो सदस्यों लुधियाना के गुरू शर्मा उर्फ गौरव बच्चे और अमृतसर के मनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है जबकि उनके अन्य साथी भागने में सफल रहे।

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पिछले सप्ताह जिले तरन तारन में होने वाली गैंगवार में शामिल दो गिरोह के सदस्य फिर से गैंगवार करने की फिराक में हैं। जिस पर उन्होंने पुलिस उप अधीक्षक मनिंदर सिंह बेदी और डपी अधीक्षक रमनदीप सिंह से मिलकर एसटीएफ टीम बनाई जो इंस्पेक्टर खरोनदरपाल सिंह और इंस्पेक्टर संजीव कुमार के सहयोग से गैंगस्टर लोगों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

मुठभेड़ में दो बदमाशों को पकड़ लिया गया| उल्लेख है कि पिछले सप्ताह तरन तारन में होने वाली गैंगवार में देविंदर सिंह और उसके साथी ने दिलबाग सिंह को मार दिया था और दूसरे गैंगस्टर इकल्ल खत्री को गंभीर रूप से घायल कर दिया था । गौरव बच्चे और मनप्रीत हत्या, तोड़फोड़ और चोरी के लगभग दो दर्जन से भी अधिक मामलों में पुलिस को वांछित है| मसटर सिंह ने बताया कि पंजाब में जारी गैंगवार के पीछे पुलिस, राजनेता और अपराधियों संगठन काम कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि इनमें मीडिया भी कुछ कारिंदे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया के ही कुछ लोगों की वजह से शनिवार को अजनाला सरगना लोगों के खिलाफ ऑपरेशन विफल हो गया था। इन सभी की पहचान कर ली गई है और पुलिस सभी लोगों पर कड़ी निगाह रख रही है। उन्होंने बताया कि पंजाब से गैंगवार के अपराध को खत्म करने के लिए पंजाब सरकार ने हाल ही में एसटीएफ बनाने की मंजूरी दी है। एसटीएफ गौरव यादव और आईजी सुरेश अड़ोड़ा की निगरानी में काम कर रही है। श्री प्रो ोड़ह ने एसटीएफ के काम की सराहना करते हुए पुलिस टीम को उचित पुरस्कार ने भी घोषणा की है।

TOPPOPULARRECENT