पंजाब विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने ज़ारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पंजाब विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने ज़ारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
Click for full image

कांग्रेस ने गुरुवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 61 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की इसमें पंजाब राज्य इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह, राजिंदर कौर भट्ठल, विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी और सुनील जाखड़ को टिकट दिया गया है।

पार्टी ने 31 मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा है, जबकि केवल तीन विधायकों को छोड़ा है जिनमें परनीत कौर शामिल हैं जिन्होंने पटियाला शहरी विधानसभा सीट अपने पति अमरिंदर के लिए रास्ता बनाने के लिए छोड़ी है।

कांग्रेस ने “मजबूत साख और जीतने की क्षमता” के मानदंड के मुताबिक सात नए चेहरों को भी टिकट दिया है।

सूची में पांच युवा, छह महिला, आठ पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भी शामिल है। इन नामों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति पहले मंजूरी दे चुकी थी।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि और भी कई उम्मीदवार थे जो फाइनल लिस्ट में जगह नहीं बना सके, उन्हें कांग्रेस की सरकार बनने के बाद समायोजित करने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि पार्टी की जीत के लिए वे सभी एक जुट हो कर प्रचार करें।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के भतीजे मनप्रीत सिंह बादल जो कुछ महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे, बठिंडा शहरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि संगरूर के पूर्व सांसद विजय इंद्र सिंगला संगरूर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व आईएएस अधिकारी और पूर्व मोगा डिप्टी कमिश्नर कुलदीप सिंह वैद ने पार्टी का टिकट हासिल किया है और वे गिल आरक्षित विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

पच्चीस वर्षीय अंगद सैनी कांग्रेस की सूची में सबसे कम उम्र के उम्मीदवार है।

Top Stories