Friday , January 19 2018

पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रकाश अंबेडकर की पार्टी का मुकाबला

मुंबई: प्रकाश अंबेडकर की आभरकयादत भारीपा बहुजन महासंघ जो महाराष्ट्र में केवल एक विधायक है, ने फैसला किया है कि प्रस्तावित पंजाब विधानसभा चुनाव में 40 सीटों पर मुकाबला किया जाए जबकि क्षेत्र विदुर्भ जिला अकोला और वाशीम के बाहर पार्टी का कोई वजूद नहीं है।

प्रकाश अंबेडकर, वास्तुकार भारतीय संविधान बाबा साहेब अंबेडकर के पूतरे हैं। प्रकाश अंबेडकर ने बताया कि पंजाब के प्रत्येक क्षेत्र में दलितों की पर्याप्त आबादी पाई जाती है। वाक्यांश मतदाताओं में उनका अनुपात 32% है जिसके मद्देनजर बी बीएमडब्ल्यू ने कल 117 सीटों में से 40 में प्रतिस्पर्धा करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में  रिपब्लिकन पार्टी आफ़ इंडिया, मायावती की बहुजन समाज पार्टी कुछ हलकों तक सीमित है लेकिन एक सीट से जीत हासिल नहीं हो सकी। यही कारण है कि राज्य में बी बी एम की संभावना उज्जवल हो सकते हैं। गौरतलब है कि भारीपा बहुजन महासंघ के एकमात्र विधायक बलराम सरस्कार 2014 में क्षेत्र अकोला से निर्वाचित हुए हैं जबकि पार्टी ने अकोला जिला परिषद और 5 पंचायत समयतयों पर कब्जा कर लिया है और हाल ही के चुनाव में पार्टी की उम्मीदवारा नफ़सिया शेख़ ने राष्ट्रपति बलडखाना नगर निगम चयन हुआ हैं।

TOPPOPULARRECENT