Sunday , December 17 2017

पंजा गुट्टा में बारिश से ताजरीन (व्यवसायी) परेशान

पंजा गुट्टा मस्जिद बी साहिबा ता (से) निम्स हॉस्पिटल के दरमियान मौजूद दुकानात में दो ता तीन फीट बारिश का पानी दाख़िल हो गया । कल रात से हो रही भारी बारिश की वजह से बारिश का पानी पंजा गुट्टा के बालाई (उपरी) इलाक़ों से आकर मॉडल हाउज़ के

पंजा गुट्टा मस्जिद बी साहिबा ता (से) निम्स हॉस्पिटल के दरमियान मौजूद दुकानात में दो ता तीन फीट बारिश का पानी दाख़िल हो गया । कल रात से हो रही भारी बारिश की वजह से बारिश का पानी पंजा गुट्टा के बालाई (उपरी) इलाक़ों से आकर मॉडल हाउज़ के पास जमा हो जाता है । जब कभी भी बारिश होती है यहां का यही हाल होता है । ग्रेटर हैदराबाद म़्यूनिसिपल कारपोरेशन की जानिब से यहां ज़ेर ज़मीन बरसाती नाला बनाया गया ।

इस से मसला (समस्या ) की यकसूई (हल) नहीं हो पाई । इस के इलावा यहां स्टाम वाटर पाइप लाएँ भी बिछाई गई । ये भी किसी काम की नहीं रही है । यहां के दूकान मालकीन का कहना है कि बलदिया (मुनिसिपल ) सिर्फ नाम के लिए है काम कुछ भी नहीं करती बलदिया अमला(मुनिसिपल वर्कर्स) दीवाली , दसेरा , रमज़ान , ईद-उल-अज़हा के मौक़ा पर सिर्फ इनाम मांगने के लिए हैं काम के लिए नहीं है । एक दूकान मालिक ने बताया कि इमरजेंसी एस्क्वाइट बनाया गया है ।

बलदिया (मुनिसिपल) की जानिब से उन के टेलीफोन नंबरात दिए गए लेकिन कोई पुरसाँ हाल (पूंछने वाला) नहीं है । इस के इलावा मस्जिद बी साहिबा के मुस्लियों का कहना है कि कई बरसों से ये शिकायत है मगर आज तक बलदिया (मुनिसिपल ) की जानिब से मसिर (सही) तौर पर कोई काम नहीं किया गया । मस्जिद के सहन में बारिश का पानी जमा होकर गंदगी में इज़ाफ़ा हो जाता है ।

बरसों से ये शिकायत है लेकिन ग्रेटर हैदराबाद म़्यूनिसिपल कारपोरेशन सिर्फ टैक्स वसूल करने के हद तक महिदूद है लेकिन बलदी मसाइल (समस्या ) की यकसूई (हल) पर तवज्जा नहीं दे रही है । काबिल-ए-ज़िकर बात ये है कि सड़कों पर बारिश का पानी जमा होने से ट्रैफिक में बड़े पैमाने पर ख़लल पड़ रहा है ।

TOPPOPULARRECENT